समस्तीपुर में 24 घंटे में इंजीनियर, डॉक्टर, रेलकर्मी सहित 554 पाए गए संक्रमित. | Samastipur News

समस्तीपुर में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मिलने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में पिछले 24 घंटे में रेलवे इंजीनियर, बुकिंग क्लर्क, आरपीएफ जवान के अलावे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, बैंक कर्मी सहित 554 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी है। इसमें रेलवे अस्पताल में जांच के दौरान मिले 27 नए रेल कर्मी संक्रमित भी शामिल है। इसके साथ ही जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 863 पहुंच गयी है। इसमें रेलवे कॉलोनी में एक्टिव 71 मरीज भी शामिल है। जबकि पिछले 24 घंटे में 30 मरीज पॉजिटिव से निगेटिव हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जिले में लगातार कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होती जा रही है। जिसके कारण प्रतिदिन जिले में काफी संख्या में संक्रमित मरीजों की पहचान की जा रही है। संक्रमित मरीजों में सबसे अधिक कल्याणपुर प्रखंड में 459 मरीज एक्टिव है। जबकि समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में फिलहाल 71, समस्तीपुर ग्रामीण क्षेत्र में 45, विभूतिपुर में 20, बिथान में 33, रोसड़ा 20, सरायरंजन में 15, उजियारपुर में 11 मरीज एक्टिव है।

इसी प्रकार हसनपुर 14, ताजपुर में 17, वारिसनगर में 12, सिंघिया में 13, खानपुर व मोहीउद्दीननगर सात-सात, मोरवा व विद्यापतिनगर में छह-छह, पटोरी व पूसा में चार-चार तथा शिवाजीनगर व मोहनपुर में दो-दो संक्रमित मरीज एक्टिव है। वहीं अन्य जिले के आठ मरीज भी जिले में एक्टिव हैं। जबकि नौ जनवरी को जिले में 7993 लोगों की कोरोना जांच करायी गयी थी।

Leave a Reply