Samastipur News : समस्तीपुर में ज्वेलरी दुकानदार से 15 लाख की लूट, पूर्व से घात लगाए बाइक सवार 6 बदमाशों ने रास्ते में लूटा.

Loot in Samastipur : घटना के संबंध में बताया गया है कि मंगलवार रात विजय अपने पुत्र के साथ दुकान बंद कर घर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान पोखर के पास पूर्व से घात लगाए 3 बाइक पर सवार 6 बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और हथियार के बल पर 10 हजार नगदी सहित करीब 15 लाख रुपए मूल्य के सोना और चांदी के जेवरात लूट लिए.

Samastipur Crime News : समस्तीपुर जिले में अपराधियों का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला मुसरीघरारी थाना क्षेत्र की है, जहांअपराधियों ने एलोथ गांव स्थित पोखर के पास बाइक सवार बदमाशों ने स्वर्ण दुकानदार विजय प्रसाद से 10 हजार नकदी समेत करीब ₹15 लाख रुपए मूल्य का जेवर लूट लिया। घटना उस वक्त हुई जब वह अपने पुत्र के साथ दुकान से घर जा रहे थे।

 

घटना के संबंध में बताया गया है कि मंगलवार रात विजय अपने पुत्र के साथ दुकान बंद कर घर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान पोखर के पास पूर्व से घात लगाए 3 बाइक पर सवार 6 बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और हथियार के बल पर लूटपाट करना चाहा। जब उन्होंने प्रतिरोध किया तो उक्त बदमाशों ने हवा में दौरान फायरिंग भी की । जिसके बाद बदमाश इनका बैग छीनकर फरार हो गए । पीड़ित ने बताया कि बैग में 10 हजार नगदी के अलावा करीब 15 लाख रुपए मूल्य के सोना और चांदी के विभिन्न जेवरात थे।

घटना के बाद इस मामले की सूचना मुसरीघरारी पुलिस को दी गई है। लेकिन थाने ने पीड़ित परिवार को बुधवार सुबह बुलाया। बुधवार को मुसरीघरारी थाना पहुंचे दुकानदार ने आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। दुकानदार द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की तलाश की जा रही है। सदर डीएसपी एसएम फखरी ने बताया कि रात जब दुकानदार लौट रहे थे तो उनके साथ लूटपाट की घटना हुई थी।

यह भी पढ़े :  समस्‍तीपुर में ठंड का कहर, दो लोगों की मौत. | Samastipur News

 

लूटपाट की जानकारी के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया गया है कि विजय नामक इस दुकानदार के साथ इससे पूर्व भी लूट की तीन वारदात हो चुकी है विजय ने बताया कि वारिसनगर थाना क्षेत्र में भी इनके साथ लूटपाट की घटना हुई थी। जिस मामले में लूट का सामान लंबे समय से थाने में बरामद है इन्हें अब तक नहीं मिल पाया है । इस बीच लूट की घटना ने उनकी कमर तोड़ कर रख दी है।

गौरतलब है कि इन दिनों स्वर्ण दुकानदार अपराधियों के निशाने पर हैं। हाल ही में समस्तीपुर के मोहनपुर रोड स्थित हीरा ज्वेलर्स से करीब एक करोड़ के जेवरात की लूट हुई थी। इस मामले में भी अब तक पूर्णरूपेण खुलासा नहीं हो पाया है। इस घटना में पहली बार महिला डकैत सामने आई थी। जिसकी अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। नए एसपी विनय तिवारी से लोगों की उम्मीद लगी हुई है। ‌