शराब से मौत मामले में जांच को समस्तीपुर पहुंचे आईजी अजिताभ कुमार. | Samastipur News

समस्तीपुर, 08 दिसंबर, 2021 | एमडी आजम

समस्तीपुर जिले के हथौरी थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव में संदिग्ध स्थिति में चार युवकों की मौत हो गई थी। परिजनों ने जहरीली शराब से मौत की बात बताई। जहरीली शराब की मौत की खबर आते ही पूरे जिले भर में सनसनी फैल गई।

 

घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाना सहित अनुमंडल एवं जिले के कई वरीय पदाधिकारी मामले की छानबीन करने घटनास्थल पर पहुंचे। जिसके बाद लगातार इलाके में पुलिस की टीम द्वारा घर-घर जाकर पूछताछ एवं तलाशी का कार्य जारी है।

 

शराब कांड के बाद बुधवार को पटना का जायजा लेने पहुंचे दरभंगा प्रमंडल के आईजी अजिताभ कुमार ने घटना में मृत लोगों के परिजनों से मुलाकात की एवं दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई आश्वासन भी दिया है।

आपको बताते चले की हथौड़ी थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव में मंगलवार को चार लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी। कुछ के बीमार होने की भी चर्चा है। सभी छुप कर इलाज करा रहे हैं। जिससे किसी के बारे में स्पष्ट रूप से पुष्टि नहीं हो पायी है। चर्चा के अनुसार, सभी ने गांव में ही एक शादी समारोह में शराब पी थी।

 

मरने वाले तीनों मजदूर वर्ग के लोग हैं। एक ने गांव में ही दम तोड़ा जबकि एक की सदर अस्पताल में और दूसरे की इलाज के लिए पटना ले जाते समय मौत हो गई। गांव में मरने वाले का आनन-फानन में परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया जबकि सदर अस्पताल में मरने वाले का पोस्टमार्टम कराया गया। तीसरे मृतक की लाश आने का देर शाम तक गांव में इंतजार किया जा रहा था।

 

गांव के लोगों में चर्चा है कि तीनों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है। इसकी सूचना मिलने पर शाम में डीएम शशांक शुभंकर व एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो भी पहुंचे और परिजन व गांव के लोगों से मामले में जानकारी ली। डीएम ने बताया कि शराब से मौत होने की चर्चा है। मृतकों में बल्लीपुर गांव के वार्ड 11 निवासी अविनाश कुमार के पुत्र प्रभात भारती (25), पुलकित कामती के पुत्र रघु कामती (50), शंकर कामती के पुत्र श्यामनाथ कामती (30) और शिवाजीनगर थाना क्षेत्र के दसौत गांव निवासी भुल्ला झा (19) शामिल हैं।

 

एक युवक की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हुई है। सिविल सर्जन की निगरानी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। शादी समारोह में शराब पीने सूचना है। जांच की जा रही है।
– मानवजीत सिंह ढिल्लो, एसपी.