समस्तीपुर में थाने की गश्ती गाड़ी को ट्रक ने मारी ठोकर; चालक की मौत, कई जवान जख्मी. Samastipur Police Accident

Samastipur Police Accident: पुलिस वालों को भी डर लगता है। जब मौत सामने हो तो वे भी जान बचाने के लिए उसी तरह से भागते हैं जैसे हमलोग। समस्तीपुर के एसएच-55 पर रहुआ के निकट सोमवार की देर रात हुई घटना के बाद जीवित बचे पुलिस के जवानों व ग्रामीणों ने बातचीत में कुछ ऐसी ही बातें कहींं। उन्होंने विस्तार से बताया कि किस तरह से उन्होंने ट्रैक्टर से चिपक कर अपनी जान बचाई। यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया होता तो आज स्थिति कुछ और होती। अभी हाल में झारखंड के रांची में भी कुछ इसी तरह का मामला देखने को मिला था।

ट्रक पर लदी थी अवैध चीज: Samastipur Police Accident

दरअसल, सोमवार की देर रात पुलिस की गश्ती गाड़ी के जवान रहुआ के निकट स्टेट हाइवे पर खराब ट्रैक्टर को किनारे हटाने की कोशिश कर रहे थे। इसमें गांव के कुछ लाेग भी उनकी मदद कर रहे थे। जबकि पास से गाड़ियां गुजर रही थीं। हादसे में घायल युवक के स्वजन ने बताया कि इस बात की पूरी आशंका है कि समस्तीपुर की तरफ से आ रहे ट्रक पर शराब या कोई अन्य गलत चीज लदी थी। ट्रक के चालक को लगा कि यहां पुलिस जांच चल रही है। इसलिए उसने वहां खड़े पुलिस के जवानों व ग्रामीणों को रौंदते हुए आगे जाने का फैसला किया और ट्रैक्टर ट्राली के काफी करीब से ट्रक निकाल लिया।

नेक नहीं थे ट्रक चालक के इरादे: Samastipur Police Accident

ट्रक की चपेट में आने से होमगार्ड के जवान रामचंद्र राय की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मधुबनी निवासी रामेश्वर महतो जिंदगी और मौत की जंग डीएमसीएच में लड़ रहे हैं। पुलिस की मदद में लगे ग्रामीण कुशेश्वर यादव का इलाज स्थानीय स्तर ही किया गया। वहीं इस हादसे में जख्मी ग्रामीण राम सागर यादव ने कहा कि ट्रक चालक ने जानबूझक इस घटना को अंजाम दिया है। कहा, कि ट्रक चालक के इरादों को भांपकर सभी लोग ट्रैक्टर ट्राली से चिपक गए। जिससे जान बची। मोटापा के कारण होमगार्ड रामचंद्र राय ऐसा नहीं कर सके और ट्रक की चपेट में आ गए।

अज्ञात चालक के खिलाफ प्राथमिकी: Samastipur Police Accident

इस बारे में रोसड़ा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शहरियार अख्तर ने कहा कि यह सड़क हादसा है या इसे जानबूझकर अंजाम दिया गया, यह स्पष्ट नहीं है। अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ रोसड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जांच के बाद दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply