समस्तीपुर के छात्रा का इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक फोटो किया अपलोड. | Samastipur News

समस्तीपुर ज़िले के रोसड़ा शहर की एक छात्रा का इंस्टाग्राम हैक कर फोटो से छेड़छाड़ व आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने के मामले में पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें गोपालगंज के प्रतापपुर मांझा निवासी शौकत अली के पुत्र अतहर नफीस को आरोपित किया गया है। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सीताराम प्रसाद ने बताया कि छात्रा के पिता द्वारा इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

 

उक्त आलोक में साइबर सेल एवं डीईआईयू शाखा समस्तीपुर द्वारा दिए गए प्रतिवेदन के आधार पर गोपालगंज के अतहर नफीस के विरुद्ध जालसाजी एवं आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। सअनि राजीव रंजन कुमार के लिखित आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में भादवि की धारा 420 तथा आईटी एक्ट के सेक्शन 66 डी के तहत उसे आरोपित किया गया है।

 

यूआर कॉलेज रोड निवासी एक अधिवक्ता ने दो माह पूर्व इससे संबंधित शिकायत थाना में दर्ज कराई थी। उसमें अपनी पुत्री के इंस्टाग्राम एकाउंट को हैक कर अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोटो से छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने का आरोप लगाया गया था। साइबर सेल द्वारा जांच के क्रम में आईपी एड्रेस की जानकारी मिली और उक्त एड्रेस के आलोक में डीआईयू शाखा ने फोटो से छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति का नाम और पता के साथ-साथ सीडीआर निकाल कर आरोपित का मोबाइल नंबर 7227075869 भी प्राप्त कर लिया। दो माह तक लगातार तकनीकी जांच के पश्चात साक्ष्य मिलते ही पुलिस द्वारा बुधवार को आरोपी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Leave a Reply