समस्तीपुर में जाम बनाकर जहर बेच रहे मौत के सौदागर. | Samastipur News

समस्तीपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के बल्लीपुर में जहरीली शराब के सेवन से चार की मौत के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। बुधवार को दरभंगा प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया।

 

मृतक के स्वजनों व आसपास के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की। मंगलवार को दो लोगों के शव का पोस्टमार्टम कराया गया, वहीं दो के शव को चोरी-छिपे गांव में ही जला देने की खबर है। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव का बेसरा प्रिजर्व कर लिया गया है।

 

गांव में पहुंचे आइजी ने पुलिस पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। बताया कि अवैध और जहरीली शराब का धंधा किसी कीमत पर नहीं चलने दिया जाएगा। शराब के खिलाफ जिले में नियमित अभियान चल रहा है। धंधेबाज और शराब सेवन करने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि शराबबंदी के अनुपालन में कोताही बरतने वाले कर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव में तीन और शिवाजीनगर के दसौत गांव में एक युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। मृतक के स्वजनों ने जहरीली शराब से मौत की आंशका व्यक्त की।

 

मंगलवार को सदर अस्पताल में मेडिकल टीम गठित कर बल्लीपुर गांव के मृतक प्रभात भारती और श्यामनाथ कामती के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इधर बल्लीपुर गांव के मृतक रघु कामती और दसौत गांव के 19 वर्षीय भुल्ला झा के शव का चोरी-छिपे दाह संस्कार कर दिया।

 

आइजी ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। फिलहाल पुलिस सभी बिदुओं पर जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ने कहा कि पुलिस अभी इस बात का पता लगा रही है कि किसकी गलती से यह घटना हुई। चौकीदार से भी स्पष्टीकरण की मांग की गई है। वैसे जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

 

 

INPUT - JAGRAN.COM