पूसा कृषि विवि के छात्र की सड़क हादसे में मौत, छात्रों ने विश्वविद्यालय में किया तोड़फोड़. Samastipur News Pusa University student died in road accident

Samastipur News :समस्तीपुर के डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि पूसा में बीती रात एक छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। घंटों विश्वविद्यालय कैंपस रणक्षेत्र में तब्दील रहा। घटना से गुस्साए छात्रों ने विश्वविद्यालय में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। इस दौरान कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक की पहचान डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि पूसा के बीटेक बायोटेक के छात्र अखिल साहू के रूप में हुई है।

 

बताया जाता है कि छात्र अपने दोस्त के साथ महमद्दा गांव जा रहा था। उसी दौरान तेज रफ्तार पिकअप ने उसे ठोकर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी छात्र को इलाज के लिए पूसा अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया। जहां रास्ते में ही छात्र ने दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही वीवी के छात्र उग्र हो गए और अस्पताल एकेडमिक बिल्डिंग में तोड़फोड़ शुरू कर दी और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। छात्रों का आरोप है कि छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर के बाद अस्पताल प्रबंधन के द्वारा एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया। और ना ही विवि प्रशासन के तरफ से कोई सहयोग दिया गया। जिससे नाराज छात्र उग्र हो गए, और विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया है वहीं हॉस्टल को अविलंब खाली करने का निर्देश दिया गया है।

 

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की गई है। छात्रों का आरोप है कि छात्रों के द्वारा हंगामा किए जाने के दौरान पुलिस के द्वारा कई राउंड फायरिंग भी की गई है। और पुलिस छात्रों पर लाठीचार्ज किए गए हैं जिसमें कई छात्र जख्मी हो गए हैं। मृतक छात्र अखिल साहू मूल रूप से राजस्थान के अजमेर का रहने वाला था। राजस्थान से परिजन समस्तीपुर के लिए निकल चुके है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

Leave a Reply