समस्तीपुर में मेहँदी का मेंहंदी का रंग फीका भी नहीं पडा था, कि ससुराल वालों नवविवाहिता की हत्या कर शव को झिल्ली चौर में फेका. Pusa News Samastipur News

समस्तीपुर ज़िले के पूसा थाना क्षेत्र में अभी मेंहंदी का रंग फीका भी नहीं पडा था, कि ससुराल वालों नवविवाहिता की हत्या कर शव को झिल्ली चैर में फेक दिया।

मिली जानकरी के अनुसार रविवार को पूसा थानाक्षेत्र के महमदपुर देवपार गावं स्थित झिल्ली चौर में सडक किनारे पानी मे उपलाती मृत युवती का शव पाये जाने की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई। शव की पहचान गावं के ही अनुज कुमार राम की 22 वर्षीय पत्नी रूपम कुमारी के रूप में की गई है। इस सम्बंध में सकरा थाना क्षेत्र के दरधा महमदपुर निवासी स्व सुरेंद्र राम की पत्नी व मृतका की माता मीना देवी एवं मायके पक्ष के लोग आरोप लगा रहे थे कि दहेज लोभियों ने मेरी पुत्री को लाठी डण्डे से जख्मी कर एवं गला दबाकर हत्या कर चैर में फेंक दिया।

मामले की जानकारी मिलते ही दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। किन्तु मृतका के मायके वालों ने आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग करते हुए थानाक्षेत्र के दिघरा पंचायत स्थित बिशनपुर मोर के समीप शव वाले टेम्पू को रोक दिया। जिससे कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया।

वहीं स्थानीय मुखिया सुनील कुमार सुमन एवं शिक्षक रामाशंकर राय के पहल पर उग्र परिजनों को समझा बुझाकर शांत करवाते हुए शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज गया। बताया जाता है कि उक्त मृतिका की अभी हाल में ही शादी हुई थी। शादी कर ससुराल आने के बाद से ही पति, सास, ससुर आदि की ओर से दहेज के लिए उसे लगातार मारपीट कर प्रताड़ित किया जा रहा था। स्थानीय स्तर पर ससुराल एवं मायके पक्ष की ओर से पंचायत कर मामला सुलझाने का भी असफल प्रयास भी किया गया। जबकि होनी को तो कुछ और ही मंजूर था। समाचार प्रेषण तक प्राथमिकी दर्ज नही हो सकी थी। थानाध्यक्ष निशा भारती ने बताया कि परिजन की ओर से आवेदन मिलने पर समुचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply