समस्तीपुर में छात्र की मौत की आड़ में मुझे व मेरे परिवार को मारने की थी साजिश: वीसी. RAU Pusa Samastipur

RAU Pusa Samastipur: समस्तीपुर ज़िले के पूसा स्तिथ डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि के कुलपति डॉ.आरसी श्रीवास्तव ने कहा कि सड़क हादसे में छात्र की मौत की आड़ में असामाजिक तत्वों ने मुझे व मेरे परिवार को मारने की साजिश के तहत छात्रों को भड़काया। छात्रों की भीड़ में असामाजिक तत्व शामिल थे।

रविवार सुबह विवि के गेस्ट हाउस में बुलाये गए प्रेस वार्ता में कुलपति ने कहा कि असामाजिक तत्व मुझे व मेरी अस्सी साल की सास के अलावा आठ साल की नतिनी को जलाकर मारना चाहते थे। सभी गेट के दरवाजे का ताला तोड़ने की कोशिश में थे। जिसके कारण उनके सुरक्षा कर्मी ने हवाई फायरिंग करने के साथ घर में घुसने पर गोली मारने की चेतावनी दी।

तब सभी हटे, लेकिन परिसर में तोड़फोड़ करने के साथ ही बाहर खड़ी दो गाड़ियों में आग लगाकर नष्ट कर दिया। कुलपति ने कहा कि उनका सुरक्षा गार्ड हवाई फायरिंग नहीं करता तो इसका दुखद परिणाम हो सकता था।

उन्होंने कहा कि पुलिस के आने पर असामाजिक तत्वों ने उन पर भी पथराव किया, जिससे पुलिस को करीब 16 राउंड हवाई फायर करना पड़ा। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को वज्रवाहन भी बुलाना पड़ा। उन्होंने कहा कि इस बीच असामाजिक तत्वों ने विवि में सड़क पर लगे बिजलीं के खंभों और लाइट को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

छह सदस्यीय कमेटी करेगी मामले की जांच: 

प्रेस वार्ता में कुलपति ने कहा कि विवि परिसर, अस्पताल और उनके आवास पर हमला, आगजमी, तोड़फोड़ और रोड़ेबाजी मामले की जांच के लिए छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में पांच डीन और कुलसचिव शामिल किए गए हैं।

विवि बंद, छात्रावास खाली करने का आदेश:

प्रेस वार्ता में कुलपति ने कहा कि फिलहाल विवि में अनिश्चित काल तक के लिए पठन-पाठन बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी तीनों कैंपस (पूसा, ढोली ओर पिपराकोठी) छात्रावास को खाली करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले छह साल में रोड़ेबाजी, तोड़फोड़ और आगजनी की पहली घटना है, जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

Leave a Reply