Samastipur News : समस्तीपुर में पिता ने जमीन बेचने से रोका तो पुत्र ने किया घर में किया कैद, मोबाइल-गाड़ी भी जब्त.

समस्तीपुर ज़िले के पूसा प्रखंड के महमदपुर देवपार निवासी स्वतंत्रता सेनानी स्व. यमुना कार्यी के पुत्र उमेश कुमार कार्यी को उनके ही पुत्र ने घर में नजरबंद कर रखा है। नजरबंदी हालत में ही श्री कार्यी ने अपने खास करीबी दक्षिणी हरपुर निवासी सीताराम राय के माध्यम से उक्त जानकारी दी।

पूसा थाना समेत जिले के तमाम आला अधिकारियों से इस मामले में पहल कर कैद से मुक्ति की गुहार लगाई थी। सीताराम राय के माध्यम से प्रेषित पत्र में उन्होंने लिखा है कि मैंने अपने पुत्र को जमीन बेचने से रोका तो उसने मुझे घर में ही कैद कर रखा है। यहां तक कि मेरा मोबाइल, गाड़ी भी जब्त कर लिया है। मुझे किसी से मिलने नहीं दिया जाता।

यहां तक कि श्री कार्यी ने अपनी हत्या की आशंका जताते हुए डीएम, एसपी, एसडीओ समेत स्थानीय थाना को मजबूत पहल कर अपनी सुरक्षा व कैद से आजादी दिलाने की गुहार लगाई थी, लेकिन इस मामले में पुलिस प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं होने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। इसको लेकर ग्रामीणों ने पूसा हाई स्कूल के मैदान में शुक्रवार को बैठक की। बैठक की अध्यक्षता सीताराम राय ने की। बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार भी मौजूद रहे।

ग्रामीणों के द्वारा उमेश कुमार कार्यी को घर में नजरबंदी से मुक्त कराने को ग्रामीण एसपी को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंपेंगे। आवेदन सौंपने के बाद 15 दिनों के यदि कार्यी जी को कैद से प्रशासन द्वारा मुक्त नहीं कराया गया तो ग्रामीणों के द्वारा 16 जनवरी से थाना से लेकर सड़क तक आंदोलन किया जाएगा। बैठक में नवल प्रसाद सिंह, संजीवन कुमार यादव, माले नेता सुरेश कुमार, नागेश्वर सिंह, गौतम कुमार, राजेश कुमार, सूरज सिंह, अनुकूल राय, अभिषेक कुमार, बिदेश्वर राय, अनुपम चौधरी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply