समस्तीपुर पहुंचे गन्ना उधोग व धार्मिक न्यास मंत्री ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक.

समस्तीपुर समाहरणालय के सभागार में बिहार सरकार के मंत्री गन्ना उद्योग एवं विधि विभाग प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में धार्मिक न्यास बोर्ड अंतर्गत जिले में अवस्थित धार्मिक न्यास बोर्ड की संपत्तियों की खोज करने एवं उसे सूचीबद्ध कर न्यास बोर्ड के पोर्टल पर अपलोड करने को लेकर जिला के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की।

उन्होंने कहा कि समस्तीपुर जिले में 162 मठ -मंदिरों की सूचि मिली है। इस दौरान उन्होंने कि कम समय मिलने के बावजूद जिला प्रशासन ने काफी अच्छा काम किया है। इसके लिए उन्होंने सभी पदाधिकारियों की सराहना की और कहा कि एक महीने के अंदर और भी छूटे बढे मठ मंदिरों की खोज बीन कर सूची को पूर्ण करें।

मंत्री ने सूबे में बंद पड़े चीनी मीलों को जल्द चालू करने की बात कही। उन्होंने कहा की अभी राज्य में 11 चीनी मिल चालू हैं और 14 मिल जो निगम के अंतर्गत हैं अभी बंद हैं। इसको निजी क्षेत्र के द्वारा चालू करने की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने जिले के गन्ना किसानों की आय बढ़ाने के लिए आधुनिक तरीके से खेती करने के लिए कृषि विभाग के द्वारा प्रोत्साहित करने की बात कही। साथ ही हसनपुर चीनीमिल के परिसर में लगे जल जमाव की समस्या का निदान करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply