समस्तीपुर :प्रसव के लिए सरकारी अस्पताल के जीएनएम द्वारा रुपये मांगने का वीडियो वायरल. samastipur news viral video of gnm of patori hospital

Samastipur News :समस्तीपुर जिले के पटोरी के अनुमंडलीय अस्पताल के जीएनएम का एक वीडियो वायरल हो गया है। वायरल वीडियो में स्पष्ट रूप से प्रसव कराने तथा टांका लगाने के एवज में पैसे की मांग करते हुए जीएनएम को दिखाया गया है। वायरल वीडियो में जीएनएम की पहचान मुनमुन कुमारी के रूप में की गई है। इस वीडियो में स्पष्ट रूप से पैसे मांगते हुए दिखाया गया है तथा पूरा पैसा नहीं देने पर नाराज होकर पैसे लौटाते हुए भी दिखाया गया है। वीडियो में टेबल पर 600 रुपए दिए गए हैं।

 

जब उक्त जीएनएम के द्वारा और राशि मांगी गई है तो महिला के द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि गरीब आदमी है अब कहां से देंगे? इस पर जीएनएम के द्वारा कहा गया है कि यहां कोई अमीर आदमी थोड़े ही आता है। यह भी कहा गया है कि टांका लगाने का पैसा कौन देगा? इसके उत्तर में सामने खड़ी महिला कह रही है कि गरीब आदमी हैं कमाने खाने वाले आदमी हैं, कैसे पैसा देंगे? यह वीडियो वायरल होकर पटोरी अनुमंडल पदाधिकारी तक पहुंचा तो एसडीओ मो.जफर आलम ने उक्त जीएनएम से स्पष्टीकरण पूछते हुए इसकी एक कॉपी चिकित्सा प्रभारी, अनुमंडलीय अस्पताल को भी भेज दी है।

इस संबंध में पूछे जाने पर एसडीओ मोहम्मद जफर आलम ने बताया कि वीडियो सच पाए जाने पर जीएनएम के विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। इस संबंध में पटोरी के चिकित्सा प्रभारी से भी पूछा जा रहा है। इधर चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमिताभ रंजन ने बताया कि किसी ने उक्त जीएनएम को फंसाने की नीयत से वह वीडियो बनाया है और वायरल कर दिया है। जीएनएम मुनमुन कुमारी ने भी बताया यह उनके विरुद्ध एक साजिश है। हालांकि ”समस्तीपुर टुडे” इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता कितु वीडियो वायरल होने से सरेआम चर्चा है कि अस्पताल में भी बिना लेनदेन किए डिलीवरी नहीं की जाती।

INPUT - JAGRAN.COM

Leave a Reply