समस्तीपुर में अब कोरोना वैक्सीन लेने पर मिलेगी फ्री में एलइडी, फ्रीज और किचन सेट का इनाम. | Corona Vaccine Offer in Samastipur

समस्तीपुर में नई एलइडी टीवी, फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, किचन सेट, वाटर फिल्टर, कंबल, पंखा, हेलमेट, योगा मैट, दीवाल घड़ी सहित अन्य निर्धारित गिफ्ट के लिए स्वास्थ्य विभाग आपकी इच्छा पूरी करेगी।

 

दरअसल, प्रशासन ने कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यह तरीका अपनाया है। कोविड-19 वैक्सीनेशन की गति को तेज करने तथा शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य को हासिल करने के लिए लकी ड्रा होगा। प्रतिभागी 27 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच कोविड-19 की दूसरी डोज लेकर लकी ड्रा में शामिल हो सकते हैं।

 

कोविड-19 टीकाकरण की द्वितीय खुराक के आच्छादान स्तर में वृद्धि लाने के उद्देश्य से द्वितीय खुराक के लिए ड्यू लाभार्थियों द्वारा सात दिनों के अंदर द्वितीय खुराक प्राप्त कर लिया जाता है तो उन्हें लकी ड्रा के माध्यम से उपहार देकर पुरस्कृत किया जाएगा। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने जिलाधिकारी और सिविल सर्जन को आवश्यक निर्देश जारी किया है।

 

 

सेकेंड डोज ड्यू होने के सात दिनों के अंदर टीका लगाने पर ही होंगे पुरस्कार के योग्य :

समस्तीपुर सिविल सर्जन डा. सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि कोविन पोर्टल के माध्यम से द्वितीय खुराक हेतु ड्यू लाभार्थियों में से जिन लाभार्थियों द्वारा उनके द्वितीय खुराक ड्यू होने के सात दिनों के अंदर द्वितीय खुराक प्राप्त कर लिया जाता है एवं इनके टीकाकरण की स्थिति को पोर्टल पर नियत अवधि में अद्यतन कर दिया जाता है, वहीं लाभार्थी इस लक्की ड्रॉ के लिए योग्य पात्र होंगे।

 

पुरस्कार योजना के तहत प्रत्येक प्रखंड के एक विजेता को प्रति सप्ताह बंपर पुरस्कार एवं 10 विजेता को प्रति सप्ताह सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। साप्ताहिक विजेताओं में जिलावार सर्वोच्च पुरस्कार हेतु तीन विजेताओं का लक्की ड्रॉ के माध्यम से चयन कर पुरस्कृत किया जाएगा। साप्ताहिक स्तर पर होगा लक्की ड्रॉ

 

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि लक्की ड्रॉ के लिए पांच सप्ताह का समय निर्धारित किया गया है। इसमें प्रथम सप्ताह में 27 नवंबर से 3 दिसंबर, दूसरे सप्ताह में 4 से 10 दिसंबर, तीसरे सप्ताह में 11 से 17 दिसंबर, चौथे सप्ताह में 18 से 24 दिसंबर तथा पांचवां सप्ताह में 25 से 31 दिसंबर तक के लिए लॉटरी की जाएगी। प्रथम सप्ताह के लक्की ड्रॉ से चयनित विजेताओं का चयन 4 दिसंबर को किया जाएगा। साथ ही इन्हें आने वाले अगले शनिवार को उपहार उपलब्ध करा दिया जाएगा।