समस्तीपुर में लॉटरी से 71 जीएएनम नर्स को दिया गया 49 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र. | Samastipur News

समस्तीपुर में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर व सुदृढ़ बनाने के लिए 49 अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (एपीएचसी) में 71 जीएनएम की पोस्टिंग मंगलवार को की गयी।

 

डीएम शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में गठित टीम के सामने लॉटरी सिस्टम से सभी जीएनएम की पोस्टिंग की गयी। इस दौरान एसपी विनय कुमार राय, सीएस डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता, डीएमओ डॉ. विजय कुमार, डीपीएम सौरेंद्र कुमार दास, डीपीसी डॉ. आदित्य नाथ झा, जिला मूल्यांकन एवं अनुश्रवण अधिकारी आलोक कुमार, आरबीएसके के जिला समन्यवयक डॉ. विजय कुमार के अलावे अन्य उपस्थित थे।

 

मिली जानकारी के अनुसार जीएनएम की बहाली राज्य स्तरीय की गयी थी। जिसकेबाद समस्तीपुर में 71 जीएनएम को पोस्टिंग करने की सूची भेजी गयी। इसके आलोक में कलेक्ट्रेट में अभ्यर्थियों के बीच लॉटरी सिस्टम लागू किया गया। अधिकारियों की टीम की उपस्थिति में बारी-बारी से एक-एक अभ्यर्थियों को बुलाया गया और अभ्यर्थी के द्वारा पर्ची निकाली गयी।

 

पर्ची के अनुसार ही अभ्यर्थियों की पोस्टिंग संबंधित एपीएचसी में की गयी। पोस्टिंग में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पारदर्शिता बरते हुए लॉटरी सिस्टम ही पोस्टिंग की तरकीब निकाली। वो भी अभ्यर्थी अपने नाम की पर्ची स्वयं निकाले और पर्ची में अंकित स्थान पर उनकी पोस्टिंग कर दी गयी।