Harsh Firing : समस्तीपुर में डांस प्रोग्राम में हुई हर्ष फायरिंग, नियमों की उडी धज्जियाँ.

समस्तीपुर 21 नवंबर’ 20 | फ़िरोज़ आलम

बिहार में हर्ष फायरिंग की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। ताज़ा मामला समस्तीपुर जिले का है, जहाँ छठ पूजा के दौरान आयोजित एक डांस प्रोग्राम में एक युवक ने मंच पर चढ़कर हर्ष फायरिंग की और अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लागुनिया सूर्यकंठ पंचायत के वार्ड संख्या -17 में छठ पूजा पूजा के दौरान एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में बार बालाओं ने जमकर ठुमका लगाए साथ ही एक युवक ने इस कार्यक्रम में स्टेज पर चढ़कर फायरिंग की। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते जिला  प्रशासन ने किसी भी प्रकार के कार्यक्रम पर रोक लगा रखा है। बावजूद इसके लोगों ने ऑरकेस्ट्रा का प्रोग्राम किया और उसमें हर्ष फायरिंग भी की। आस्था के नाम पर हुए इस कार्यक्रम की नियमों की धज्जियां उड़ाई गयी।

इस दौरान डांस कर रही लड़किया घबड़ा गयी और एक तरफ कड़ी हो गयी इस घटना के बाद थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी हुई। फिर लोगों ने उस युवक को वहां से हटा दिया। तब फिर कार्यक्रम शरू हो सका।

इस प्रकार की तस्वीर प्रशासन पर सीधे सवाल खड़े करता है कि हर्ष फायरिंग जैसी घटनाओं पर रोक होने के बावजूद खुलेआम हर्ष फायरिंग की घटना देखने को मिल रहा है।