समस्तीपुर में घर में आग से बेटी की शादी के लिए रखे सात लाख नकदी सहित लाखों का सामान राख. Samastipur News

समस्तीपुर ज़िले के हलई ओपी क्षेत्र के वनवीरा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 12 में बुधवार को खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर फटने से लगी आग में सात लाख नकदी सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई है। गैस सिलेंडर फटने के बाद आग ने विकराल रूप ले लिया। सिलेंडर फटने से जोरदार आवाज हुई। हालांकि, घर से सभी सदस्य बाल-बाल बच गए।

 

पड़ोसी का दो भुस्कार जलकर राख हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची अग्निशमन दस्ता ने ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू पा लिया। बेटी की शादी के लिए घर में रखे गए सात लाख रुपए नगद जल जाने से पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अग्नि पीड़ितों में रामसागर महतो एवं महेश महतो दोनों भाइयों के घर जलकर राख हो गये हैं।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार महेश महतो की पत्नी घर में खाना बना रही थी। इसी दौरान गैस लीक होने से आग लग गई। देखते ही देखते आग तेजी से पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद पीड़ित के भाई राम सागर के घर को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। सिलेंडर फटने से हुई जोरदार आवाज के बाद आग तेजी से फैलने लगी। इस क्रम में पड़ोसी लाल सिंह के दो भुसकार में आग लग जाने से उसमें रखे हजारों रुपये की गेहूं जलकर राख हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पंचायत के मुखिया नारायण शर्मा ने तत्काल फायर ब्रिगेड टीम समस्तीपुर एवं पटोरी को मामले की जानकारी दी।

जमीन बेच कर बेटी की शादी के लिए घर में रखे थे सात लाख रुपये :

ग्रामीणों एवं फायर ब्रिगेड की टीम के द्वारा जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक महेश्वर महतो की बेटी सोनम कुमारी की शादी के लिए रखें सात लाख रुपए नगदी सहित दोनों भाइयों के घर जलकर राख हो गए। चार दिन पूर्व महेश्वर महतो द्वारा अपनी जमीन बेच कर बेटी की शादी के लिए रुपए जमा किए गए थे। लड़के वालों से बातें हो चुकी थी। जल्द ही तैयारियों शुरू होने वाली थी। बेटी की शादी के लिए घर में रखे सभी रुपये जल जाने से पूरे परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

अग्नि पीड़ित को उपलब्ध कराया गया खाद्यान्न :

गैस सिलेंडर के फटने से लगी आग के कारण दोनों ही परिवार के सब कुछ जल जाने से भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पंचायत के मुखिया के द्वारा तत्काल खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ ही मुखिया द्वारा अंचलाधिकारी को इसकी जानकारी देकर अति शीघ्र दोनों गरीब परिवार में राहत वितरण करने की मांग की गई है। अंचलाधिकारी प्रीति लता द्वारा जांच करा कर राहत देने का आश्वासन दिया गया है। घटना से अग्नि पीड़ित परिवार में शोक छा गया है।

Leave a Reply