समस्तीपुर शहर में जलजमाव की समस्या को दूर करें : सीएम नीतीश. CM Nitish in Samastipur

समस्तीपुर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहरी क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति के सवाल पर कहा कि नगर निकायों को कहा गया है कि वे इस समस्या को अच्छी तरह से देखें। ताकि, जलजमाव न हो।

इससे पूर्व सीएम ने बाढ़ प्रभावित कई क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद जिले के मोहिउद्दीननगर प्रखंड स्थित टाउन हॉल, बलुआही और जेटीए कालेज में बने बाढ़ राहत शिविरों का निरीक्षण किया। फिर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान परिसर के पशु राहत शिविर का जायजा लिया।

साथ ही बाल विकास परियोजना मोहिउद्दीननगर द्वारा प्रभावित परिवारों के बच्चों को शिक्षित करने के लिए विशेष पाठशाला की सुविधा, सामुदायिक रसोई सहित लोगों को दी जा रही अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। मोहिउद्दीनगर में गर्भवती के आश्रय स्थल में रीता देवी को शिविर में पुत्र पैदा होने पर राज्य सरकार की तरफ से 10 हजार रुपये का चेक दिया। मौके पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, सासंद रामनाथ ठाकुर, विधायक राजेश कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, प्रमंडलीय आयुक्त डा. मनीष कुमार, डीएम शशांक शुभंकर, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो आदि थे।

Leave a Reply