समस्तीपुर में दर्दनाक हादसा! खानपुर में सरकारी स्कूल के दीवार के निचे दबकर 8 वर्षीय बच्ची की मौत. Accident in Khanpur

Accident in Khanpur: समस्तीपुर ज़िले के खानपुर थाना क्षेत्र के विशनपुर आभी पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय समना में दीवार गिरने से 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। मृतका की पहचान खंजापुर गांव के वार्ड 02 निवासी जितेंद्र कामती की पुत्री नंदनी कुमारी के रूप में हुई है। उसके साथ राजकुमार पंडित की पुत्री 10 वर्षीय नीतिका कुमारी भी गंभीर रूप से घायल है।

ग्रामीणों की मदद से घायल को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना बुधवार शाम पांच बजे की है। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। गुरुवार को शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया। सदर अस्पताल में मृतका के स्वजनों ने बताया कि बुधवार को पड़ोस में ही एक शादी समारोह का आयोजन था। वहां देवता पूजन के लिए लोग समना गांव गए थे। वहां से लौटते वक्त उत्क्रमित मध्य विद्यालय समना के निकट महिलाएं पानी पीने के लिए रूकी।

नीतिका और नंदनी पानी पीने विद्यालय परिसर में गई। पानी पीकर लौटते वक्त विद्यालय के गेट की दीवाल अचानक गिर गई। इसमें दबकर घटनास्थल पर ही नंदनी की मौत हो गई। वहीं नीतिका गंभीर रूप से घायल हो गई। इस घटना से शादी समारोह में अचानक अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी।

थानाध्यक्ष ने बताया कि सदर अस्पताल में शव के अंत्यपरीक्षण के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया है। आवेदन मिलते की अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। इघर, घटना के बाद मृतक के घर को कोहराम मच गया।

स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल है। पंद्रह वर्ष पूर्व हुआ था विद्यालय गेट का निर्माण: Accident in Khanpur

खानपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय समना में पंद्रह वर्ष पूर्व इस गेट सह दीवाल का निर्माण हुआ था। विद्यालय विकास निधि से इसका निर्माण हुआ था। तत्कालीन प्रधानाध्यापक केदारनाथ चौधरी के द्वारा निर्माण कराया गया था। दो वर्ष से गेट व दीवाल पूरी तरह हिल रही थी। इसके बावजूद भी वर्तमान प्रधानाध्यापक ने किसी को इसकी सूचना नहीं दी गई। बिशनपुर आभी पंचायत के कृष्ण कुमार राय ने बताया कि यदि वर्तमान प्रधानाध्यापक द्वारा इसकी सूचना दी जाती तो कोई व्यवस्था की जाती।

Leave a Reply