समस्तीपुर इंस्टाकार्ट से 17.41 लाख लूटकांड का पर्दाफाश, चार शातिर गिरफ्तार. | Samastipur News

समस्तीपुर ज़िले के चकमेहसी थाने के मालीनगर गांव स्थित इंस्टाकार्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से 17.41 लाख रुपये लूट मामले में पुलिस ने चार शातिरो को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से एक लाख रुपये बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान कल्याणपुर थाने के हजपुरवा गांव निवासी रमेश भगत के पुत्र आशीष कुमार उर्फ प्रिस, नन्हकी दास के पुत्र सुबोध कुमार, वासुदेवपुर गांव निवासी राजू साह के पुत्र सोनू कुमार और चकमेहसी थाने के मालीनगर गांव के रंजीत राय के पुत्र सूरज कुमार के रूप में हुई है।

 

आरोपितों के पास से लूट के 1.01 लाख रुपये, घटना में प्रयुक्त चार मोबाइल, बाइक, जैकेट व जूता बरामद किए गए। शुक्रवार को सदर डीएसपी सेहबान हबीब फखरी ने बताया कि पकड़े गए आरोपित संगठित गिरोह के सदस्य हैं। गिरोह का मुख्य सरगना विन्देश्वर राय का पुत्र सुरेश राय चकमेहसी थाना क्षेत्र के मालीनगर गांव का रहने वाला है। वह फरार है।

 

इस घटना में नौ लोगों की संलिप्तता उजागर हुई है। इसमें सात व्यक्ति घटनास्थल पर मौजूद थे, जबकि दो अन्य युवक लाइनर का काम कर रहे थे। आरोपितों ने पूछताछ के दौरान लूटकांड में संलिप्तता स्वीकार की है। घटनास्थल से सात व्यक्तिों ने लूट की।

 

गांव के ही बगीचे में हुआ रुपये का बंटवारा :

लूट के बाद सभी पहले गांव के पास ही एक बगीचे में गए। वासुदेवपुर गांव में सोनू कुमार के यहां लूट की रकम का बंटवारा किया। सात को एक एक लाख हिस्सेदारी मिली। शेष रुपये सुरेश राय ने अपने पास ही रख लिए। पकड़े गए आरोपितों ने घटना में संलिप्त अन्य लोगों के नाम भी बताए। इसमें चकमेहसी थाने के सिमरी गांव का अमन यादव, प्रेम यादव का पुत्र सुरज यादव, पूसा थाना के देवपार गांव निवासी रामवृष्ट यादव का पुत्र मनीष यादव, कल्याणपुर थाने के हजपुरवा गांव के प्रमोद साह का पुत्र विक्की कुमार, सुरेन्द्र महतो का पुत्र राजू महतो और मालीनगर गांव का रोहित मिश्रा शामिल हैं। सदर डीएसपी ने बताया कि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर भी छापेमारी की जा रही है।

 

एसआइटी व डीआइयू टीम को मिली सफलता :

 

पुलिस अधीक्षक हृदयकांत के निर्देश पर सदर डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई थी। छापेमारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सेहबान हबीब फखरी, सदर अंचल निरीक्षक विक्रम आचार्य, चकमेहसी थानाध्यक्ष चंद्रकिशोर टुडू, कल्याणपुर थानाध्यक्ष परमानंद लाल कर्ण, मथुरापुर ओपी अध्यक्ष गुलनाज कैसर, डीआइयू के संजय कुमार सिंह, अनिल कुमार, पुअनि ओमप्रकाश कुमार, राहुल कुमार, गौरव कुमार, मनीषा कुमारी, सिपाही सुरज हासदा, विकास कुमार, अखिलेश कुमार, अरविद कुमार, सुरज कुमार शामिल रहे।

 

क्या है मामला : 

चकमेहसी थाने के मालीनगर गांव स्थित इंस्टाकार्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय में नौ जनवरी की रात नकाबपोश सशस्त्र बदमाशों ने कर्मियों को बंधक बनाकर 17.41 लाख लूट लिए। कर्मियों का मोबाइल छीन लिया। कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क व डीवीआर क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान कार्यालय के बाहर बदमाशों ने दो तीन राउंड हवाई फायरिग की। पुलिस को घटनास्थल से दो खोखे बरामद किए।

Leave a Reply