समस्तीपुर में हाथ जोड़कर गुहार लगाता रहा बुजुर्ग, बच्चा चोर बता भीड़ ने की पिटाई. Samastipur News

Samastipur News: समस्तीपुर में बच्चा चोर बता कर लोगों ने रविवार को फिर एक बुजुर्ग की पिटाई कर दी। बाद में कुछ लोगों ने भीड़ से बुजुर्ग को निकाल कर उसकी जान बचाई और सभी को शांत कराया। घटना कल्याणपुर थाना के धरमपुर गांव की है। इस दौरान बुजुर्ग हाथ जोड़कर गुहार लगाता रहा। लेकिन कुछ लड़के उसकी पिटाई करते रहे। जानकारी मिली है कि पीड़ित बुजुर्ग मानसिक रूप से कमजोर है और वह अपनी बात नहीं बता पा रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार, कल्याणपुर के जितवरिया पंचायत के धरमपुर गांव के वार्ड दो में बच्चा चोरी का हल्ला हो गया। गांव में एक अनजान बुजुर्ग को देखकर किसी ने बच्चा चोर का हल्ला कर दिया। मौके पर जुटी भीड़ ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ मे वह ठीक से अपनी बात नहीं बता पा रहा था। उसके बाद मौजूद लड़कों ने एक बुजुर्ग व्यक्ति को पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान बच्चा चुराने का दावा करने कोई सामने नहीं आया। सिर्फ बच्चा चोर की आशंका पर उसकी पिटाई कर दी गयी।

हालांकि देखने से बुजुर्ग मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा था। भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने उग्र लड़कों को शांत करा उसे दूसरी जगह ले गए। बचाने के बाद नाम पता जानने की कोशिश की गई। लेकिन बुजुर्ग कुछ बताने में असमर्थ रहा। ग्रामीणों ने बुजुर्ग को सूचना पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया।

विदित हो कि शुक्रवार को भी मनियारपुर गांव के चौर में एक बुजुर्ग की ग्रामीणों ने बच्चा चोर कह कर पिटाई की थी। जिले में बच्चा चोरी की अफवाह फैल गई है जिससे लोग दहशत में हैं। इसी वजह से गांव में आए अनजान लोगों पर शक कर रहे हैं।

Leave a Reply