समस्तीपुर में लटका मिला डाटा इंट्री ऑपरेटर का शव, पुरे इलाके में हड़कंप. Samastipur News

समस्तीपुर ज़िले के कल्याणपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित पशु चिकित्सालय भवन के ऊपरी हिस्से में डाटा इंट्री ऑपरेटर का पंखे से लटका शव मिलने के बाद प्रखंड में सनसनी फैल गयी। सूचना फैलते ही पशु चिकित्सालय के पास लोगों की भीड़ उमड़ गयी। इस दौरान परिजन व ग्रामीणों ने जमकर हंगामा भी किया। परिजन हत्या कर शव लटकाने की आशंका जता रहे थे। उन्होंने आत्महत्या का मामला बताये जाने पर चिकित्सा पदाधिकारी व एक कर्मी से हाथापायी भी की।

 

बाद में पुलिस ने स्थिति को संभाला। परिजनों के भारी दबाव के बाद प्रखंड पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सत्येंद्र कुमार एवं आदेशपाल लक्ष्मी साहनी को पूछताछ के लिए पुलिस थाना ले गयी। मृतक की पहचान पूसा थाना क्षेत्र के महमदा पंचायत के पूसा गांव निवासी मो.गुलाम अहमद के पुत्र मो. जावेद (28) के रूप में हुई है। जावेद विगत 12 वर्षों से पशु चिकित्सालय में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर कार्यरत था। पंखे से लटकी उसकी लाश देखने के बाद कर्मियों ने परिजनों एवं थाना को सूचना दी थी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना से आक्रोशित परिजनों को समझाने व शांत कराने में पुलिस को पांच घंटे मशक्कत करनी पड़ी।

 

प्रभारी थानाध्यक्ष राजकिशोर राम ने मृतक के परिजनों को आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने व समुचित जांच करने का आश्वासन दिया तब सभी शांत हुए। इस बाबत सदर डीएसपी एसएच फाकरी ने बताया कि परिजन के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी। परिजनों ने अभी आवेदन नहीं दिया है।

 

इधर, पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सत्येंद्र कुमार ने बताया कि वे कई प्रखंडों के प्रभार में हैं। मंगलवार को पूसा प्रखंड के गंगापुर पशु चिकित्सालय पर थे। उसी दौरान दूरभाष पर सूचना प्राप्त हुई कि डाटा एंट्री ऑपरेटर जावेद का शव मकान के ऊपरी हिस्से के कमरे में पंखा से झूल रहा है। सूचना पर पहुंचे डॉक्टर ने पुलिस को आवेदन दिया था जिस पर मृतक के परिजनों ने कड़ी नाराजगी जतायी। इस संबंध में बीडीओ धर्मवीर कुमार प्रभाकर ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। वे परीक्षा ड्यूटी में हैं। मामले की जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply