समस्तीपुर में आवास योजना के नाम पर घूस लेने का आरोप लगाया, पीड़ित ने बीडीओ से किया लिखित शिकायत. Awas Yojana bribe in samastipur kalyanpur

Awas Yojana bribe in samastipur kalyanpur : सरकार द्वारा लोगों को आवास देने की मुहिम चलाई जा रही है, जिससे गरीबों को भी फुस के मकान की जगह पक्के का मकान हो लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बिचौलियों लोगों से मजबूरी का फायदा उठाने में थोड़ी सी भी कसर नहीं छोड़ते हैं। मामला समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के खरसंड पश्चिमी पंचायत के मोड़वारा का है। जहां स्थानीय विकास मित्र के द्वारा कई लोगों से आवास योजना के नाम पर 5 हजार रुपय लेने का मामला सामने आया है।

 

इस मामले में पीड़ित का कहना है कि करीब 10 साल पूर्व हमसे विकास मित्र ने घर दिलाने के नाम पर 5 हजार रुपए की मांग किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर पैसा नहीं लीजिएगा तो घर नहीं मिल पाएगा पीड़ित ने आनन-फानन में किसी से कर्ज लेकर 5 हजार रुपए विकास मित्र को दे दिया। हालांकि रुपए देने के 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी पीड़ित व्यक्ति को आवाज नहीं मिल पाया।

 

जिसके बाद उक्त व्यक्ति विकास मित्र से पूछताछ करने लगे तो वो लोगो को कई अन्य प्रकार की बात कहते हुए मामले को दिन पर दिन टालते रहे। जिसके बाद देखते ही देखते समय बीतता चला गया जिसके बाद अजीज होकर लोगों ने इसकी लिखित शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी से की वही इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी का कहना है कि खरसंड पश्चिमी पंचायत एवं रामभद्रपुर पंचायत के लोगो के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है। आवेदन के आलोक में मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ करी कार्रवाई की जाएगी।

INPUT - BHASKAR.COM