Upcoming Suv’s In India : महज 6 लाख की कीमत में भारत में लॉन्च होने जा रही हैं ये दमदार गाड़ियां.

भारत में एसयूवी की बढ़ती डिमांड के चलते वाहन निर्माता कंपनियां लगातार अपनी गाड़ियों को लॉन्च कर रही है। इसी के चलते आने वाले महीनों में बड़ी-बड़ी कंपनियां मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा और महिंद्रा भी नए वाहनों को लेकर तैयार हैं। फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं, भारत में अपकमिंग एसयूवी गाड़ियों की जानकारी जिन्हें भारतीय बाजार में महज 6 लाख की कीमत में लॉन्च किया जाएगा।

Renault Kiger: इस सूची की पहली कार रेनो की किगर है। जिसका फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने हाल ही में टीजर भी जारी कर दिया है। लंबे समय से मार्केट में चर्चा का विषय रही इस कार को अधिकारिक तौर पर इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। बता दें, किगर को सीएमएफ-ए मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा स​कता है। इसमें कंपनी 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर युक्त पेट्रोल मैनुअल और एक टर्बोचार्ज्ड इंजन दे सकती है। वहीं रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सेगमेंट को भुनाने के लिए कंपनी इसे महज 6 लाख की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

Nissan Magnite: इस सूची की दूसरी कार निसान की मैग्न्नाइट है, जिसे कंपनी जल्द भारत में लॉन्च करेगी। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस कार की कीमत और इंजन स्पेक्स को लेकर पहले ही जानकारी सामने आ चुकी है। वहीं कुछ डीलरशिप पर इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो गई हैं। बताते चलें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसे कंपनी अधिकारिक तौर पर 26 नवंबर को लॉन्च करेगी। वहीं यह अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती एसयूवी होगा। जिसकी कीमत 5.50 लाख रुपये से 8.15 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है।B

Tata HBX: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स लगातार अपने पोर्टफोलियो को विस्तार करने पर काम कर रही है। इसी क्रम में कंपनी अपनी एंट्री लेवल एसयूवी HBX को लॉन्च करने की तैयारी में है। फिलहाल इस कार के इंजन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद हैं कि इस कार में टियागो और अल्ट्रोज़ से प्रेरित 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा। वहीं इसकी कीमत 6 लाख से शुरू हो सकती है।