Samastipur News : सड़क हादसे में मृतक को मिला न्याय, कोर्ट ने आरोपी बस चालक को दी एक साल सश्रम कारावास की सजा.

       

समस्तीपुर, 5 मार्च | संवाददाता

Samastipur News : समस्तीपुर में सिविल कोर्ट ने सड़क हादसे के एक मामले को बस चालक नार्थ बंगाल कूच विहार चन्द्र नगर कॉलोनी ईस्ट गुड़िया राटी निवासी प्रदीप कुमार पाल को दोषी पाते हुए एक वर्ष कठोर कारावास के साथ 5 हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई। इस संबंध में एपीपी मनिंद्र कुमार ने बताया कि 4 मार्च 2014 को मुफ्फसिल थाने के राहीमपुर रुदौली गांव के अब्दुल सकुर के पुत्र कमरे आलम , अब्दुल सत्तार के पुत्र शेर अली, मो नसीर तथा जितवारपुर के मो. शकील के पुत्र मो. दानिश टेम्पो पर सवार होकर दलसिंहसराय से अपने अपने घर जा रहे थे।

इसी बीच एन. एच. 28 पर शंकर चौक के समीप एक विपरीत दिशा मुसरीघरारी की ओर से आ रही बस के चालक ने टेम्पों में जोरदार टक्कर मार दी थी। इससे चारों सवारी गम्भीर रूप से जख्मी हो गये थे। इसमें मो. दानिश को छोड़कर अन्य तीन लोगों की मौत घटना स्थल ही हो गई थी। वहीं जख्मी दानिश की मौत इलाज के क्रम में सदर अस्पताल समस्तीपुर में हो गई। घटना को लेकर बस चालक प्रदीप कुमार पाल के विरुद्ध उजियारपुर थाना एफआईआर दर्ज किया गया था।

इस मामले में दलसिंहसराय सिविल कोर्ट के एसडीजेएम अभिषेक कुमार के न्यायालय ने आरोपी को धारा 279 एंव 337 भादवि में दोषी पाए हुए 3-3 माह तथा धारा 338 भादवि में 1 वर्ष कारावास के साथ ही 1000 रुपए का अर्थ दण्ड की सजा सुनाई। वहीं अर्थदंड की राशि अदा नहीं करने पर 1 माह अतिरिक्त साधारण कारावास भुगतने का आदेश दिया। धारा 304 (ए)में दोषी पाते हुए 1 वर्ष कठोर कारावास की साथ 5 हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई। अर्थदंड की सजा नही भुगतने पर 3 माह अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है। सभी सजाएं साथ – साथ चलेंगी।


 

Follow Us: