Samastipur News : समस्तीपुर में ट्रक से एक करोड़ का कफ सिरप किया बरामद, शराब की खेप आने मिली थी सूचना.

       

समस्तीपुर,17 मार्च | संवाददाता

Samastipur News : समस्तीपुर पुलिस को आज सुबह बड़ी सफलता मिली है। दरअसल दलसिंहसराय थाना के एनएच 28 पर शुक्रवार तड़के पुलिस ने आलू की बोरी के अंदर छिपाकर रखा गया करीब एक करोड़ रुपये का कफ सिरप बरामद किया है। बरामद कफ सिरप से संबंधित ट्रक चालक के पास कोई कागजात नहीं है। माना जा रहा है कि कफ सिरप अन टैक्स पेड है जिसे गलत तरीके से कारोबारियों के पास पहुंचाया जा रहा था।

हालांकि पुलिस को सूचना मिली थी कि ट्रक से शराब की बड़ी खेप जा रही है। पुलिस ने ट्रक चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया है । बताया गया है कि ट्रक बनारस से सिलीगुड़ी आलू लेकर जा रही थी। ट्रक चालक के पास आलू का चालान है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि तड़के पुलिस को सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश से शराब की बड़ी खेप दलसिंहसराय में उतारी जाएगी। सूचना पर दलसिंहसराय थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस की टीम ढेपुरा के पास मुसरीघरारी के तरफ से आ रही ट्रक को पुलिस नें रोका । जब ट्रक की तलाशी ली गई तो आलू की बोरी के नीचे छिपाकर रखा गया 500 कार्टन बरामद हुआ।


पहली नजर में पुलिस को लगा कि यह शराब का कार्टून है जिसके बाद वाहन को थाना पटना का डाउनलोड कराया गया। पुलिस के अनुसार 350 बोरी आलू के नीचे 500 कार्टन कप सिरप ट्रक से उतारा गया। और उसकी तलाशी ली गई तो कार्टन में कफ सिरप मिला।

हालांकि ट्रक चालक के पास सिर्फ 350 बोरे आलू का चालान था। थानाध्यक्ष सुनील कुमार नें बताया की गुप्त सूचना मिली थीं एक ट्रक शराब जा रही है। ज़ब तलाशी ली गई तो ट्रक में आलू के बोरे के अंदर छुपाकर ले जा रहे कार्टन पर कफ सिरफ लिखा हुआ है। जिसकी क़ीमत लगभग 1 करोड़ से अधिक आका जा रहा है फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। आलू की बोरी के नीचे कफ सिरप छुपा कर ले जाने के पीछे का उद्देश्य माना जा रहा है कि यह कफ सिरप अन टैक्स पेड है। अथवा नकली है इसमें की जांच के लिए ड्रग्स भी इंस्पेक्टर को सूचना दी गई है।

शराबबंदी के बाद बड़ी संख्या में लोग कफ सिरप का कर रहे नशे के रूप में उपयोग :

बताया गया कि बिहार में शराबबंदी के बाद बड़ी संख्या में लोग नशा के लिए कफ सिरप का इस्तेमाल कर रहे हैं जिस कारण दवा कारोबारी अन टैक्स पेड कफ सिरप बड़ी संख्या में चोरी-छिपे मंगाने लगे हैं। हालांकि कई कफ सिरप पर सरकार ने बैंड भी लगा रखा है बावजूद चोरी-छिपे कफ सिरप बाजार में उपलब्ध हो रहे हैं।

 

Follow Us: