Attack : समस्तीपुर के कल्याणपुर में मुखिया पति पर जानलेवा हमला, पांच लोग जख्मी.

समस्तीपुर में छठ व्रतियों एवं लोगों से मिलने के लिए छठ घाट पर गए मुखिया पति पर बदमाशों ने अचानक हमला कर दिया। जिसमे मुखिया पति सहित पांच लोग जख्मी हो गए। सभी का इलाज निजी क्लीनिक में कराया गया।

मिली जानकारी के अनुसार कल्याणपुर थाना क्षेत्र की खरसंड पश्चिमी पंचायत के जुड़खाडीह वार्ड-14 गांव में वर्षों की भांति शनिवार की सुबह लोगों द्वारा छठ घाट पर पूजा की जा रही थी। इसी बीच व्रतियों एवं लोगों से मिलने के लिए मुखिया रेखा देवी के पति सुरेश राय छठ घाट पर पहुंचे। इसी बीच स्कूल के समीप ग्रामीणों ने एक झुंड ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। भाई की पिटाई किए जाने की सूचना पर पहुंचे मुखिया के जेठ राम नरेश राय के साथ भी लोगों ने मारपीट किया। इस घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई।

सूचना मिलते ही थाना से पहुंचे थानाध्यक्ष ब्रज किशोर सिंह समेत अन्य पदाधिकारियों ने मुखिया पति और उसके भैंसुर को आक्रोशित लोगों से छुड़ाते हुए जान बचाई। दोनों का इलाज निजी क्लीनिक में कराया गया। पुलिस ने गांव के वार्ड सदस्य नरेश यादव सहित अवधेश शाह के दो पुत्रों रोशन कुमार और राहुल कुमार को हिरासत में लेते हुए थाना लाया।

इस संबंध में मुखिया पति सुरेश राय से बात करने की कोशिश की गई परंतु बात नहीं हो सकी। उप मुखिया विनोद बैठा ने इस घटना के संबंध में कुछ भी बताने से इनकार किया। ग्रामीणों की मानें तो मामला नल जल सहित पुरानी रंजिश में घटी है। पुलिस का कहना है कि मुखिया पति द्वारा आवेदन नहीं दिए जाने के कारण शाम तक प्राथमिकी दर्ज नही की जा सकी थी।

इधर, झहंरी गांव में हुई मारपीट में गोपाल कापर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे गंभीर हालत में सीएचसी से सदर अस्पताल समस्तीपुर के लिए रेफर किया गया। जनार्दनपुर में भी आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में विकी कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। कुड़वा गांव में भी आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में विमल ठाकुर के पुत्र प्रिंस कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसका उपचार सीएचसी कल्याणपुर में कराया गया। पुरुषोत्तमपुर गांव में भी शुक्रवार देर शाम दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें कोई जख्मी नहीं हुआ। गांव में तनाव है।