अचानक बिथान थाना पहुंचे समस्तीपुर एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो. | Samastipur SP in Bithan Police Station

समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने शनिवार को बिथान थाना का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण से पूर्व पुलिस बल द्वार एसपी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। एसपी ने अपराध रजिस्टर, आगंतुक रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, हत्या से संबंधित रजिस्टर व बीट सूचना रजिस्टर समेत अन्य अभिलेखों का निरीक्षण किया। उन्होंने जनसुनवाई से संबंधित शिकायती प्रार्थना पत्र के निस्तारण समेत अन्य कई बिंदु की गहन समीक्षा की।

एसपी ने कहा कि किसी भी हाल में अपराधियों पर कार्रवाई मामले में लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने थाना कार्यालय में रखे सभी अभिलेखों का निरीक्षण कर थाना परिसर की व्यवस्थित साफ-सफाई समेत अन्य कई जरूरी निर्देश दिए। थाना के कंप्यूटर कक्ष, मालखाना, पुरुष हवालात, महिला हवालात व थाना परिसर का भी निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने थाना परिसर में साफ-सफाई का भी अवलोकन किया।

 

थानाध्यक्ष मो० खुशबुद्दीन से थाना के विभिन्न मामलों के बारे में जानकारी ली। लंबित कांडों की गहन जांच की। इस दौरान थाना में उपस्थित सभी अनुसंधानकर्ता को लंबित कांडों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने, हत्या और अन्य मामलों में शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया।

Leave a Reply