शराबकांड के बाद हरकत में पुलिस-प्रशासन, 150 कारोबारी और 45 पीने वाले गिरफ्तार | Poisonous liquor scandal

गोपालगंज में जहरीली शराब ( Poisonous liquor scandal ) से हुई मौत के बाद पुलिस-प्रशासन कार्रवाई में जुटा है. 4 दिन के अंदर शराब कारोबार से जुड़े 150 और 45 पीने वालों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, जहरीली शराब सप्लाई करने वाले कारोबारी को भी पुलिस ने सोमवार को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया.

बिहार के अलग-अलग जिलों में एक सप्ताह के भीतर जहरीली शराब से 50 से अधिक लोगों की मौत ( Poisonous liquor scandal ) हुई. जिससे बिहार सरकार की देश भर में किरकिरी होने के बाद पुलिस-प्रशासन एक्टिव मोड में आ गया है. गोपालगंज में पुलिस ने जहरीली शराब सप्लाई ( Poisonous liquor scandal ) करने के आरोपी को 7.50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा शराब की बिक्री और निर्माण करने के आरोप में 4 दिन में तकरीबन 150 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

बता दें कि बीते एक सप्ताह में महम्मदपुर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हुई है और कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गयी. इसके अलावा कई लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं. जहरीली शराब कांड के बाद हरकत में आया पुलिस-प्रशासन विशेष अभियान चलाकर शराब कारोबारियों और पीने वालों पर कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को जहरीली शराब के सप्लायर गुड्डू शाह को 7.50 लाख रुपये की नकदी और अन्य सात नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि पिछले चार दिनों में 150 शराब बनाने वाले और बेचने वालों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही 45 लोगों को शराब पीने पर गिरफ्तार किया गया है. विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करके 1046 लीटर शराब बरामद की गयी. प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है. डीएम ने कहा आगे भी यह कार्यवाई जारी रहेगी और शराब के खिलाफ हमारा अभियान लगातार चलता रहेगा.

वहीं, पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि शराबकांड मामले के उद्भेदन के लिए सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की गयी है. इस मामले में एसआईटी जांच कर रही है. शुरुआती दिनों में 3 लोगों की गिरफ्तारी और 30 पाउच शराब भी बरामद हुई थी. जिसके बाद पूरे सप्लाई चेन पर कार्रवाई की जा रही है और 8 लोगों की गिरफ्तारी हुई.

उन्होंने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के नवादा गांव में शराब सप्लायर गुड्डू शाह के घर छापेमारी की गई. जहां से 7.50 लाख की नकदी बरामद की गयी है और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जल्द ही सभी शराब कारोबारियों और माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. मद्यनिषेध कानून को प्रभावी बनाने के लिए हमारा अभियान जारी रहेगा.

नोट- अगर आपको शराब की अवैध खरीद-बिक्री, उपभोग की जानकारी मिलती है तो मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के टॉल फ्री नंबर 15545 एवं 18003456268 पर शिकायत करें.