फ़िल्मी स्टाइल में कोचिंग से लौट रही छात्रा की गोली मारकर हत्या. Girl Shot Dead

Girl Shot Dead: कोचिंग से लौट रही इंटर की छात्रा की बाइक सवार बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना गुरुवार की पूर्वाह्न करीब 10:30 बजे महुआ-प्रेमराज सड़क पर मधौल पंचायत अंतर्गत चकफतेह पंचायत भवन के पास घटी। घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने शव के साथ महुआ गांधी स्मारक चौक को जामकर कुछ देर के लिए अस्त-व्यस्त कर दिया।

मृत छात्रा नीतू कुमारी महुआ मधौल पंचायत के चकफतेह निवासी सुनील सिंह की पुत्री थी। बताया जा रहा है कि नीतू मैट्रिक पास कर 11वीं में नामांकन कराई थी और उसी की तैयारी के लिए कोचिंग कर साइकिल से घर लौट रही थी। वह गांव के ही कोचिंग से पढ़ाई कर सहेलियों के साथ घर के लिए निकली थी। अभी एक किलोमीटर दूर बढी थी कि पंचायत भवन के पास बाइक सवार बदमाश ने उसे गोली मार दी।

गोली उसके सीने में दाहिने ओर (कांख के पास) लगी। इस दौरान साइकिल से गिरकर छटपटाने लगी। गोली की आवाज सुनकर लोग दौड़े और छात्रा को उठाकर पहले महुआ के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। दूसरी ओर घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश बाइक छोड़कर पैदल ही जमनिया चंवर के रास्ते फरार हो गया। इस बीच ग्रामीणों ने बदमाश की बाइक और शादी के फर्नीचर लदे एक मैजिक को कब्जे में ले लिया। लोगों का कहना था कि फर्नीचर लदे मैजिक गाड़ी से बदमाश चढ़कर कुछ दूर भागा था। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विजय कुमार, एसआई अजीत श्रीवास्तव, एसके पंकज आदि पहुंचे और लोगों से विभिन्न जानकारियां हासिल की। उन्होंने मृतक के घर से लेकर घटनास्थल तक विभिन्न बिंदुओं पर जांच की।

शव के साथ महुआ गांधी स्मारक पर जाम: Girl Shot Dead

आक्रोशित लोगों ने छात्रा के शव को अस्पताल से उठाकर महुआ गांधी स्मारक चौक पर ले आए और जाम कर दिया। यहां ग्रामीण महिला-पुरुष पहुंचे और लाठी-डंडे का भय दिखाकर बाजार की दुकानों को बंद कराया और फिर गांधी स्मारक को जामकर अस्त-व्यस्त कर दिया।। इससे समस्तीपुर रोड, हाजीपुर रोड, मुजफ्फरपुर रोड, गोला रोड, पातेपुर रोड में गाड़ियों की कतार लग गई और लोग जहां के तहां ठहर गए। करीब ढाई घंटे तक बाजार को जाम रखने के कारण इलाका अस्त व्यस्त हो गया और गाड़ियां दूसरे रास्ते से होकर निकलने लगीं। जाम की सूचना पर स्थानीय विधायक डॉ मुकेश रौशन पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझाया। पुलिस पदाधिकारी और विधायक की ओर से बदमाश को अविलंब गिरफ्तारी के आश्वासन पर लोग सड़क से हटे और तब जाकर दोपहर 2:15 बजे गाड़ियों की आवाजाही शुरू हुई।

 

लोगों को कोचिंग करने वाले एक युवक पर शक: Girl Shot Dead

महुआ में छात्रा की गोली मारकर हत्या मामले में जितनी मुंह उतनी बातें हो रही है। यहां लोगों को छात्रा के साथ कोचिंग करने वाले एक युवक पर शक है। घर वालों ने उक्त छात्र का नाम भी पुलिस की डायरी में दर्ज कराया है। छात्र गरौल थाने के एक गांव का रहने वाला बताया गया है। परिजनों का कहना है घटना को अंजाम देने वाला बदमाश छात्रा के साथ पूर्व में कोचिंग करता था। घटना का अंजाम देने के बाद वह बाइक छोड़कर मधौल जमनिया चंवर से पैदल निकल भागा। पुलिस ने उसकी मां को हिरासत में लिया है। इस घटना से छात्रा की मां संगीता देवी का रो रोकर बुरा हाल था। उसके पिता मुंबई में रहकर मजदूरी करते हैं।

एक पखवाड़े में 4 हत्या से सहमे लोग:

बीते एक पखवारे में 4 हत्याओं के बाद महुआ के लोग सहम गए हैं। बीते 27 अप्रैल को सिंघाड़ा दक्षिणी भरतपुर में एक युवक की हत्या कर शव को पेड़ से टांग दिया गया। घटना को लेकर काफी हंगामा हुआ था। दूसरी घटना मधौल में ही हुई। यहां बहन के बारात की रात ही एक युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया। तीसरी घटना सुपौल टरिया में हुई। यहां भी एक युवक की हत्या कर शव को लटका दिया गया। इन तीनों हत्याकांडों को लेकर लोगों का गम कम भी नहीं हुआ था कि चकफतेह में इंटर की छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

छात्रा की हत्या की जांच चल रही है। मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत होता है। घटना में परिजनों के द्वारा एक युवक का बताया गया है। वो छात्रा के साथ पहले कोचिंग करता था। वह कोचिंग सेंटर पर मिलने भी आया था। किस विवाद में हत्या हुई। इसकी तहकीकात की जा रही है। घटनास्थल से एक बाइक बरामद हुई है। बाइक के आधार पर एक को उठाया गया है और पूछताछ की जा रही है। बदमाश को अविलंब गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

– पूनम केसरी, डीएसपी, महुआ.

Leave a Reply