Breaking News | केंद्रीय गृह राज्य मंत्री Nityanand Rai की बढ़ाई गई सुरक्षा, देशभर में मिलेगी जेड कैटेगरी की सिक्योरिटी.

Nityanand Rai gets Z security cover : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गृह मंत्रालय ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की सुरक्षा को अपग्रेड करके अब पूरे देश के लिए जेड श्रेणी कर दिया है। इससे पहले उन्हें केवल पश्चिम बंगाल में जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलती थी।

Nityanand Rai security increased : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गृह मंत्रालय ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की सुरक्षा को अपग्रेड करके अब पूरे देश के लिए जेड कैटेगरी कर दिया है। इससे पहले, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल उन्हें केवल पश्चिम बंगाल में ‘जेड’ कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान करता था। हालांकि, इस आदेश के बाद अब उन्हें पूरे देश में जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पूरे देश में मिलेगी जेड कैटेगरी सुरक्षा :

बता दें कि गृह मंत्रालय के इस आदेश के बाद अब नित्यानंद राय को सीआरपीएफ सुरक्षा प्रदान करेगी। उन्हें अब पूरे देश में किसी भी राज्य में यह सुरक्षा मिलेगी। उनके चारों तरफ घड़ी तरह सीआरपीएफ के जवान तैनात रहेंगे। इससे पहले बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को राज्य में सीआरपीएफ की जेड श्रेणी सुरक्षा मिली हुई थी।

बंगाल में मिली थी जेड केटैगरी सुरक्षा :

जानकारी के अनुसार, नित्यानंद राय को बंगाल विधानसभा चुनाव के वक्त भाजपा के पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था, जिस दौरान उन्हें सीआरपीएफ की जेड श्रेणी सुरक्षा मुहैया हुई थी। इसके अलावा नित्यानंद राय को राज्य की सुरक्षा भी मिलती थी।

यह भी पढ़े :  बिहार में बिना रजिस्ट्रेशन कोचिंग चलाने एवं ज्यादा फीस लेने पर जेल जायेंगे संचालक. Bihar Coaching Institute Act 2010

खुफिया ब्यूरो की रिपोर्ट पर अमल :

बता दें कि खुफिया ब्यूरो की हालिया रिपोर्ट और खतरे के आकलन के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की सुरक्षा बढ़ाई गई है। गृह मंत्रालय द्वारा सीआरपीएफ वीआईपी सुरक्षा विंग को 57 वर्षीय राजनेता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश के बाद सशस्त्र दस्ते ने यह काम संभाल लिया है। मालूम हो कि सशस्त्र कर्मी, लगभग आठ से दस शिफ्टों में काम कर रहे हैं, जब भी वह देश भर में कहीं जाते हैं।