नीतीश कुमार के साथ ये दोनों बनेंगे बिहार के उपमुख्यमंत्री

बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के बाद आज एनडीए की नई सरकार का गठन होगा। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सहयोगी दलों के लगभग छह विधायकों को राज्यपाल फागू चौहान शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्रीय मंत्रिमंंडल के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। उधर आरजेडी ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया है। समारोह में तेजस्वी यादव शामिल नहीं होगे।

राजभवन में शाम साढ़े 4 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह : बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 संपन्न के बाद एनडीए सरकार के गठन को लेकर आज शाम साढ़े 4 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होगा। राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुुमार और उनके नये मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। जदयू से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री जबकि बिजेन्द्र प्रसाद यादव मंत्री, वीआईपी से मुकेश सहनी जबकि हम प्रमुख जीतन राम मांझी के पुत्र एमएलसी डॉ. संतोष सुमन मंत्री पद की शपथ लेंगे।

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक बिहार में नई सरकार के इस पहले शपथ ग्रहण समारोह में जो नेता शपथ लेंगे उनमें दो जदयू, दो भाजपा और एक-एक हम और वीआईपी से होंगे। कयासों पर भरोसा करें तो सीएम समेत आठ नेताओं के शपथ की भी चर्चाएं हैं। ऐसी स्थिति में भाजपा और जदयू से तीन-तीन लोगों का शपथ होगा। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होगा।

तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर लगाई मुहर : बिहार में एनडीए सरकार के गठन की तैयारी हो रही है। वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता और कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद और बेतिया की विधायक रेणु देवी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। इसको लेकर तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि ऐसे संकेत हैं कि रेणु जी और मैं बिहार के उपमुख्यमंत्रियों के रूप में शपथ लेंगे।

वहीं रेणु देवी ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के एक सवाल पर कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। अगर लोगों ने हमें चुना और एनडीए पर भरोसा किया, तो हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का काम करेंगे

 

नीतीश कुमार सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे : बिहार के नई एनडीए सरकार के गठन के दौरान नीतीश कुमार सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी समारोह में शामिल होंगे। नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शाम साढ़े चार बजे राजभवन में आयोजित किया जाएगा।