समस्तीपुर स्टेशन पर रेलवे ने आदर्श आचार संहिता को लेकर बढ़ाई चौकसी, चलाया सघन जांच अभियान.

समस्तीपुर। बिहार में आसन्न विधानसभा चुनाव और त्यौहार के मद्देनजर समस्तीपुर रेलमंडल के विभिन्न स्टेशनों पर रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेल परिक्षेत्र में चौकसी बढा दिया है। रेल लाईन, ट्रेन एवं यात्रियों की सुरक्षा पर पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। वहीं यात्रियों की सुरक्षित यात्रा को लेकर आरपीएफ व रेल पुलिस ने संयुक्त रूप से जांच अभियान चला रही है।

इसकी जानकारी देते हुए आरपीएफके प्रभारी निरीक्षक आलम अंसारी ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर रेल परिक्षेत्र एवं विभिन्न ट्रेन में चौकसी बढ़ा दिया गया है। समस्तीपुर स्टेशन पर रेल ट्रैक, विभिन्न ट्रेन एवं यात्रियों की सुरक्षा पर पुलिस निगरानी रखी जा रही है।

इसी क्रम में शनिवार को समस्तीपुर जंक्शन पर आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रूप से सघन जांच अभियान चलाया। इसमें रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक आलम अंसारी और जीआरपी थानाध्यक्ष के साथ-साथ दोनों ही विभाग के कई अधिकारी व डॉग स्क्वायड की टीम भी शामिल रही।

इस दौरान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रतिबंधित वस्तुओं के संभावित आवागमन को ध्यान में रखते हुए समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन सं 02553 (वैशाली एक्सप्रेस), 02565/02566 (बिहार संपर्क क्रांति एक्स), 04673 अप (शहीद एक्सप्रेस) की विभिन्न बोगियों में जांच की गई। इसके साथ-साथ आने- जाने वाले यात्रियों के सामानों के साथ ही प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय, सरकुलेटिग एरिया आदि की भी जांच की गई। हालांकि कोई संदिग्ध अथवा प्रतिबंधित वस्तु इसमें नहीं मिला।