समस्तीपुर में विधानसभा चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु पुलिस ने तेज की निरोधात्मक कार्रवाई.

समस्तीपुर जिले में आगामी विधानसभा चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए पुलिस ने असमाजिक तत्त्वों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन के आदेश पर शुक्रवार को जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों के साथ सघन छापेमारी की। इस दौरान 186 लीटर अवैध शराब तथा 23 लोगों को गिरफ्तार किया। दलसिंहसराय थाना क्षेत्र में अपराध की साजिश रचते हथियार समेत तीन शातिर को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने गिरफ़्तार अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, तीन कारतूस, एक बाइक बरामद किया है । इसके अलावे जिले में असमाजिक तत्त्वों को चिन्हित कर आईपीसी की धारा 107 के अंतर्गत 141 व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई तथा 109 व्यक्तियों को बाउंड डाउन कराया। छह माह से कम लंबित 06 वारंट का निष्पादन किया। वहीं तीन असमाजिक तत्वों के विरुद्ध सीसीए का प्रस्ताव समर्पित किया गया है।

जिला एफएस की टीम द्वारा उजियारपुर थाना क्षेत्र में 1 लाख 87 हजार, कल्याणपुर थाना क्षेत्र में 2 लाख 14 हजार और रोसड़ा थानाक्षेत्र में 1 लाख 48 हजार 200 रुपया जब्त किया गया। जिले में वाहनों के परिचालन नियंत्रण को लेकर लगातार वाहन चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंधन के आरोप में 38 हजार रुपये जुर्माने की रकम वसूल की।

कमजोर वर्ग के मतदाताओं में आत्मविश्वास जगाने हेतु 122 भेद्य टोलों में अर्धसैनिक बलों के साथ फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आसन्न विधानसभा को लेकर विधि व्यवस्था का उल्लंधन करने वालों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।