बिहार चुनाव 2020: RJD ने बोला हमला, नित्यानंद और गिरिराज दोनों पीएम मोदी के करीबी

 

 

 

राजद उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नित्यानंद राय जी तथा गिरिराज जी भारत सरकार के महत्वपूर्ण मंत्री हैं और दोनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दुलरुवा हैं।

शिवानंद तिवारी ने आरोप लगाया है कि 2015 के विधानसभा चुनाव की सभा में प्रधानमंत्री ने आरा के रमना मैदान में बिहार को आर्थिक पैकेज देने के मामले में बोली लगाई थी। बिहार के लिए अपमानजनक दृश्य था। अंत में उन्होंने बिहार को सवा लाख करोड़ रुपए का पैकेज देने की घोषणा की थी। कहा कि ये दोनों मंत्री प्रधानमंत्री से पूछकर बिहार की जनता को बताएं कि उस राशि का क्या हुआ।

उन्होंने कहा कि देश की कृषि से संबंधित जो तीन नए कानून बनाए गए हैं, उनका विरोध किसानों द्वारा हो रहा है। प्रधानमंत्री जी किसानों को आश्वस्त कर रहे हैं कि खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर ही होगी। हम जानना चाहते हैं कि बिहार में गेहूं और धान की कितनी खरीद नीतीश सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की है।
शिवानंद ने कहा कि नीति आयोग ने देश के अत्यंत पिछड़े 117 जिलों की एक सूची बनाई है। उस सूची में बिहार के 38 में से 13 जिले कैसे शामिल हो गए। जबकि सत्ता पक्ष के नेताओं का दावा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने ऐतिहासिक तरक्की की है।