समस्तीपुर के पांच विधानसभा सीटों पर जदयू और राजद सहित 15 उम्मीदवारों ने किया नामांकन.

समस्तीपुर में तृतीय चरण के लिए पांच विधानसभा सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया पांचवे दिन भी जारी रहा। शनिवार को 15 उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे भरे। इसमें समस्तीपुर से पांच, कल्याणपुर से दो, मोरवा से छह, वारिसनगर से एक और सरायरंजन से एक उम्मीदवार ने पर्चे भरे। इसके साथ ही अब तक नामांकन की कुल संख्या 22 हो गयी है।

 

इनमे मुख्य रूप से कल्याणपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से एनडीए की ओर से जदयू के उम्मीदवार और मंत्री महेश्वर हज़ारी और आम जन पार्टी के अनामिका पासवान ने अपना नामांकन पत्र भरा। वहीं समस्तीपुर से सबलोक पार्टी के ऋषिकेश कुमार और निर्दलीय कर्नल राजीव रंजन, मुरारी कुमार सिंह, अविनाश कुमार बादल ने अपना नामांकन पर्चा भरा है।

वहीं मोरवा विधानसभा से महागठबंधन से राजद के प्रत्याशी रणविजय साहू ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अमर कुमार झा, कारी मो. इरशाद, मो. शज़ाद आलम, उमा शंकर ठाकुर और दिलीप कुमार राय ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान राजद उम्मीदवार रणविजय साहू ने कहा पुरे राज्य में नितीश विरोधी लहर चल रही है। महागठबंधन की सभी सीटों पर जीत होने जा रही है। और हम भारी बहुमत से हमारी सरकार बनेगी।

11 उम्मीदवारों ने कटाया एनआर : समस्तीपुर अनुमंडल के पांच विधानसभा सीटों पर नामांकन के लिए प्रत्याशियों की भाग दौड़ चल रही है। समाहरणालय परिसर में समस्तीपुर, वारिसनगर व सरायरंजन तथा अनुमंडल कार्यालय में मोरवा और कल्याणपुर के लिए अलग अलग नामांकन केन्द्र बनाए गए हैं। शनिवार को समस्तीपुर विधानसभा से अश्वमेध देवी, महेन्द्र प्रधान और राजेश कुमार ने एनआर कटाया। वहीं वारिसनगर से उपेन्द्र शर्मा, सरायरंजन से विजय चौधरी, कल्याणपुर से मोना प्रसाद, मोरवा से रासमनी कुमार, राजेश्वर राय, कुमार अनंत, मनीष कुमार और उमेश मणि ने एनआर कटाया।

बता दें कि जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में दो चरण में चुनाव होने हैं। जिसमें दूसरे चरण के तहत 3 नवंबर को उजियारपुर, मोहिउद्दीननगर, विभूतिपुर, रोसड़ा (अनुसूचित जाति) व हसनपुर में मदतन होगा। जिसके लिए नामांकन की तिथि 16अक्टूबर को समाप्त हो गयी है। वहीं स्क्रूटनी 17 अक्टूबर को समाप्त होगी और नाम वापसी की तिथि 19 अक्टूबर है।

वहीं तीसरे चरण में 7 नवंबर को कल्याणपुर (अनुसूचित जाति), वारिसनगर, समस्तीपुर, मोरवा व सरायरंजन में चुनाव कराए जाएंगे। जिसके लिए अधिसूचना 13 अक्टूबर को जारी की गयी थी और नामांकन की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर है , इसमें अब तीन दिन शेष बचे हैं। वहीं स्क्रूटनी 21 अक्टूबर को और नाम वापसी की तिथ 23 अक्टूबर निर्धारित है।